सेंसेक्स 185 अंक उछला, निफ्टी 9550 के ऊपर

nifबैंक शेयरों ने अमेरिकी बाजार में जोश भर दिया और कल के कारोबार में डाओ 150 अंकों की उछाल के साथ बंद हुआ जबकि नैस्डैक भी 1.5 फीसदी ऊपर बंद हुआ। उधर एशिया में आज तेजी का कारोबार देखने को मिल रहा है। 2 दिनों की गिरावट के बाद कल अमेरिकी बाजार में तेजी देखने को मिली। आईटी, फाइनेंशियल शेयरों से अमेरिकी बाजार को सहारा मिला। कल के कारोबार में फाइनेंशियल शेयरों में 1.4 फीसदी का उछाल आया। निवेशकों को बड़े बैंकों के हालात में सुधार की उम्मीद है। उधर कमजोर डॉलर से सोने में बढ़त देखने को मिल रही है और ये 1263 डॉलर प्रति औंस के आसपास आ गया है। यूएस में कच्चे तेल का भंडार अनुमान से कम होने के साथ ही कच्चे तेल में तेजी आई है और ब्रेंट क्रूड 47 डॉलर प्रति बैरल के पार चला गया है। इन मजबूत ग्लोबल संकेतों के बीच भारतीय बाजारों ने भी आज दमदार शुरुआत की है।

आज के कारोबार में बाजार फार्मा शेयरों को छोड़कर चौतरफा खरीदारी देखने को मिल रही है। बैंकिग, ऑटो और मेटल शेयर आज बाजार को सबसे ज्यादा मजबूती दे रहे हैं, इसके अलावा एफएमसीजी, रियल्टी, एनर्जी और इंफ्रा में भी अच्छी मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है। हालांकि कारोबार के इस दौरान फार्मा शेयरों में कमजोरी देखने को मिल रही है जिसके चलते निफ्टी का फार्मा इंडेक्स 0.1 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है।

शेयर मार्किट की जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे https://www.marketmagnify.com अधिक जानकारी के लिए मिस्ड कॉल करे :- 7879881122.

Save

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *